Doordarshan24 News

Latest Online Breaking News

यह योगी का आश्रम है कि भोगी का आश्रम

 

 

 

 

भारत में अंधविश्वासियों की कमी नहीं आसाराम बापू, और बाबा राम रहीम के कारनामे देखने के बाद भी, आज भी हमारे देश के लोगों ने कोई सबक नहीं सीखा और अंधविश्वास में इतने अंधे हो जाते हैं की साधु के भेष में शैतान जो जगह-जगह आश्रम खोल कर बैठें हैं और वो सीधी सादी महिलाओं की इज्जत किस तरह तार-तार करते हैं इसका एक उदाहरण जयपुर राजस्थान में देखने को मिला।

जहां बाबा के आश्रम में योगी के रूप में भोगी बाबा इस तरह महिलाओं को अपने शब्द जाल में फंसाता और औरतों को प्रसाद के नाम पर उन्हें भांग के पकौड़े खिलाकर नशे की हालत में उनकी इज्जत तार-तार करता है।

 

इस बाबा ने जयपुर और उसके आसपास के कई इलाकों के परिवारों को उजाड़ दिया है बाबा की घिनौनी हरकतों से कई परिवारों के बीच में आपसी कलह भी हो गई है।

बाबा का मूल मंत्र है जिसका बच्चा ना होता हो उसे बाबा प्रसाद के रूप में बच्चा उपलब्ध कराता है ।इसके अलावा बाबा का दावा है कि छोटी-मोटी बीमारियों से लेकर कैंसर तक के इलाज कर सकता है।

 

पिछले दिनों दैनिक भास्कर के पत्रकारों ने कुछ पीड़ित महिलाओं से बातचीत की । नाम न छापने और पहचान उजागर न करने की शर्त पर पीड़िताओं ने बाबा के कई कारनामे उजागर किए ।

राजस्थान के भांकरोटा थाना पुलिस ने चार महिलाओं के साथ बाबा द्वारा दुष्कर्म किए जाने का मुकदमा दर्ज कर बाबा को गिरफ्तार कर लियाहै फिलहाल बाबा जेल में है ।

इस बाबा के सेवकों ने अदालत में जमानत अर्जी लगाई थी लेकिन अदालत ने जमानत अर्जी खारिज कर दी।

 

यह बाबा महिलाओं को आश्रम में बुलाता था और दावा करता था मैं ही भगवान हूं तुम मेरी सेवा करो सब कुछ गुरु को समर्पण कर दो। इसके बाद महिलाओं से दुष्कर्म करता था ।

 

सीकर की एक महिला ने बाबा पर दुष्कर्म के आरोप लगाए हैं । महिला ने भांकरोटा थाने में बाबा के खिलाफ मामला दर्ज कराया है । इस महिला के काफी दिनों से कोई संतान नहीं हो रही थी। बाबा सीकर में एक कार्यक्रम में गया था जहां पर काफी महिलाएं मौजूद थी उनमें से एक महिला यह भी थी।

 

सीकर की इस महिला ने बाबा को बच्चे नहीं होने की समस्या बताई। तब बाबा ने कहा कि परमपिता परमेश्वर पर विश्वास रखो समर्पण का भाव रखो और तुम मेरे आश्रम में आओ वहीं पर हम तुम्हें प्रसाद देंगे शर्त यह है कि समर्पण का भाव लेकर आओगी तो फल भी मिलेगा।

 

तब से यह महिला आश्रम में जाने लगी। कुछ दिनों के बाद बाबा ने महिला को आश्रम के कमरे में बुलाया इसके बाद प्रसाद के रूप में भांग के पकौड़े खिलाए। जब महिला नशे में हो गई तब उसके साथ दुष्कर्म किया।

 

कई दिनों तक महिला कुछ समझ नहीं सकी महिला के साथ कई बार बाबा ने दुष्कर्म किया यह महिला अभी भी बच्चे नहीं होने का इलाज करा रही थी जब काफी समय हो गया और संतान नहीं हुई तब महिला ने जयपुर पुलिस को एक शिकायत पत्र दिया।

रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद बाबा के सेवक महिला को धमकी दे रहे हैं। महिला ने कोर्ट में भी धारा 164 CRPC के तहत बयान भी दर्ज कराए हैं । धमकी मिलने पर महिला ने डीसीपी से धमकी दिए जाने की शिकायत भी की है ।

 

महिला ने आगे बताया कि मुकदमा वापस लेने के लिए दबाव बनाया जा रहा है । यही नहीं उसे रुपयों का लालच भी दिया गया है ।

 

नरसिंहपुर की एक महिला ने ढोंगी बाबा पर आरोप लगाए हैं।

 

इस महिला के साथ कई सालों से बाबा दुष्कर्म कर रहा था महिला ने परिवार में बाबा की घिनौनी हरकतों के बारे में बताया तो परिवार वालों को अपनी ही बहु पर विश्वास नहीं हुआ।

 

उन्होंने बहू को लेकर बाबा के पास पहुंचे वहां पहुंचकर बाबा से काफी तकरार हुई तब बाबा ने आश्रम में ही गीता पर हाथ रखकर कसम खा ली ।कहा कि उसने ऐसा कुछ नहीं किया परिवार के लोगों ने बहु की बात का विश्वास नहीं किया। और बाबा पर भरोसा कर लिया। लेकिन महिला ने आश्रम में जाना बंद कर दिया ।

 

इसी प्रकार देवरिया की एक महिला बाबा के आश्रम में जाती थी महिला अपने साथ अपनी जवान बेटी को भी आश्रम ले गई उसकी बेटी को एलर्जी हो गई थी।

आश्रम में पहुंचने पर बाबा ने लड़की को जल्द ठीक होने की बात कही। और कहा कि आज रात इसका इलाज करेंगे।

 

जब रात हुई तो बाबा ने लड़की को अकेले अपने कमरे में बुलवाया और एलर्जी देखने के नाम पर उसके सारे कपड़े उतरवा दिए और भांग का पकौड़ा खिलाया जिसके

खाने से लड़की को नशा आ गया।

कपड़े उतरवाने के बाद उसके साथ बाबा ने अश्लील हरकतें शुरू कर दी और दुष्कर्म किया।

 

यह बाबा आस्था के नाम पर लोगों की अस्मत से खिलवाड़ करने लगा। डरा धमका कर खुद आराम की जिंदगी जीने लगा।

 

बाबा के पास करोड़ों की संपत्ति है

 

एक पीड़ित महिला ने बताया कि बाबा छोटी मोटी बीमारी से लेकर कैंसर तक का इलाज का दावा करता है ।

कई महिलाओं को डरा धमका कर चुप करवा दिया है महिला ने बताया कि रात 10:00 बजे के बाद बाबा अपने परिवार को घर भेज देता हैं और आश्रम में बने अपने कमरे में अन्य महिलाओं को बुलाता है हाथ पैर दबवाता है बाद में किसी एक को कमरे में रोक कर दुष्कर्म करता है।

 

 

फिलहाल बाबा के खिलाफ थाने में मुकदमा पंजीकृत होने के बाद उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है जांच अभी चल रही है जांच उपरांत चार्जशीट दाखिल की जाएगी ऐसा वहां के अधिकारियों ने बताया।

 

धन्य है इस देश के अंध विश्वासी जो आज भी उनकी आंखें नहीं खुल रही हैं जबकि बाबा राम रहीम और आसाराम बापू के कारनामे जग जाहिर हैं और वे लोग अभी भी जेल में पड़े हैं लेकिन देश के अंधविश्वासी जनता बाबा को ही भगवान मानने में लगी है।

उनके आदेशों का पालन करते हुए अपनी ही मां बेटी की अस्मत के साथ -साथ अपना धन भी गंवा बैठती है।

 

मोहम्मद इब्राहिम

सह सम्पादक

अल्फाज़ की स्वतंत्रता

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button 

लाइव कैलेंडर

October 2021
M T W T F S S
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
error: Content is protected !!