Doordarshan24 News

Latest Online Breaking News

उत्तर प्रदेश के जिला हरदोई के एक वादी लालू ने ए एस पी से प्रार्थना पत्र देकर, विवेचक पर लगाए गम्भीर आरोप

 

 

हरदोई से बड़ी ख़बर

ग्राम हुंसैपुर करमाया के निवासी लालू पुत्र शराफत ने सहायक पुलिस अधीक्षक पश्चिमी को एक प्रार्थना पत्र देकर विवेचक जेपी सिंह पर विपक्षी से मिल जाने का आरोप लगाया है।

 

मांग की है कि जेपी सिंह से विवेचना लेकर किसी अन्य से कराई जाए ।

 

बता दें राशन को लेकर लालू से कोटेदार नजमुल हसन ने की थी अभद्रता इसका वीडियो हुआ था वायरल।

 

जिलाधिकारी ने वीडियो को संज्ञान में लेकर आरोपी कोटेदार पर पूर्ति निरीक्षक शाहाबाद को एफ आई आर दर्ज कराने के दिए थे आदेश।

 

जिलाधिकारी के आदेश पर मुकदमा पंजीकृत हुआ थाना बेहटा गोकुल में।

यह मामला पिछले वर्ष का है। मुकदमा दर्ज हुए 1 वर्ष से अधिक बीत चुका है लेकिन विवेचना की कार्यवाही अभी तक कछुआ चाल से चल रही है।

 

वीडियो के संज्ञान में आने के बाद एसडीएम राशनिंग ने भी जांच के आदेश दिए थे जिस पर जांच करने पहुंचे पूर्ति निरीक्षक शाहाबाद से दो दर्जन से अधिक कार्ड धारको ने गंभीर आरोप लगाए थे ।

कोटेदार नजमुल हसन पर कार्ड धारको ने प्रति यूनिट 4 किलोग्राम राशन ₹20 की दर से देने का आरोप लगाया था जो कि पूर्ति निरीक्षक की जांच में सही पाया गया।

जिस पर जिलाधिकारी पुलकित खरे ने 7 अप्रैल 2020 को पूर्ति निरीक्षक शाहाबाद को एफ आई आर दर्ज कराने के निर्देश दिए थे।

पूर्ति निरीक्षक शाहाबाद ने जिलाअधिकारी के आदेश पर मु०अ०संख्या 454 पर थाना बेहटा गोकुल में 3/7 ई सी एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत कराया था।

 

पूर्व में एस आई कप्तान सिंह यादव इस मामले की विवेचना कर रहे थे।

 

बताते हैं किआरोपी कोटेदार से एक सफेदपोश नेता के जरिए अच्छे संबन्ध हो गए, इसके बाद कप्तान सिंह यादव ने विवेचना में जमकर लापरवाही बरती ।

 

इसी दौरान एस पी अनुराग वत्स ने विभाग में फेरबदल किया और कप्तान सिंह का ट्रांसफर हरियावां थाने में हो गया इसके बाद बेहटा गोकुल थाने के ही दरोगा जे पी सिंह को विवेचना मिल गई।

 

गांव वालों के अनुसार जे पी सिंह ने शुरू में ठीक तरह से विवेचना की लेकिन जेब गरम होते ही विवेचना आरोपी के पक्ष में करने लगे।

 

आरोपी के पक्ष में बयान देने वालों के ही बयान दर्ज किए तथा एक दो लोगों को छोड़कर खुले में ग्रामीणों व एफ आई आर में दर्ज कार्ड धारको से बयान लेना मुनासिब नहीं समझा।

 

लालू ने कोटेदार व उसके सहयोगियों पर धमकाने का आरोप लगाया ।

 

लालू ने सहायक पुलिस अधीक्षक पश्चिमी कपिल देव सिंह से विवेचक बदलने की अर्जी दी।ए एस पी श्री सिंह ने जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

 

मोहम्मद इब्राहिम की रिपोर्ट

अल्फाज़ की स्वतंत्रता/सह सम्पादक

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button 

लाइव कैलेंडर

October 2021
M T W T F S S
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
error: Content is protected !!